Loading Posts...

रामायण स्टाइल में जब शादी की जिद पर अड़ी दुल्हन, फिर दूल्हे ने कर दिखाया वो कारनामा

नवाबस्ट्रीट न्यूज़ डेस्क: इन दिनों पुरे देश में शादियों का सीजन बड़ा ही जोरो शोरो से चल रहा हैं. जहाँ देखो वहां शहनाइयों की गूँज सुनाई दे रही हैं. ऐसे में पुरे देश से अलग अलग तरीको से की गई शादियों की खबर आ रही हैं. शादी एक ऐसी चीज हैं जो हर किसी के लिए ख़ास होती हैं. इस दिन को हम सभी एक ख़ास लम्हे में बदलना चाहते हैं. इसके लिए हर कोई अपनी शादी को एक अलग रूप देने की कोशिश करता हैं. खासकर कि लड़कियों को अपनी शादी का बड़ा शौक होता हैं. वे काफी पहले से ही इस बारे में सोचना शुरू कर देती हैं. उनके दिमाग में अपनी परफेक्ट शादी की इमेज पहले ही बन जाती हैं.

इसी कड़ी में आज हम आपको राजस्थान के एक गाँव में हुई ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुन आपको रामायण युग की याद आ जायेगी. दरअसल बुलंदशहर के अनूप शहर स्थित फतेहपुर की पूर्व ग्राम प्रधान रानी की पुत्री साधना का हाल ही में ब्याह हुआ हैं. साधना की हमेशा से इच्छा थी कि उसकी शादी रामायण में हुई राम सीता जैसी हो. दरअसल साधना चाहती थी कि उसका दुल्हा जब उससे विवाह करने आए तो पहले वो भगवान श्रीराम की तरह धनुष उठाए और फिर उसे तोड़ मुझे ब्याह के उड़न खटोले में अपने संग ले जाए.

साधना इसी शर्त पर दुल्हे से शादी करने को तैयारी हुई थी. उधर राजस्थान के अलवर के रहने वाले दुल्हे मनोज ने भी दुल्हन की ये शर्त हस्ते हस्ते स्वीकार कर ली. बस फिर क्या था मनोज जब बरात लेकर आया तो उसने भी भगवान राम की तरह हाथ में धनुष उठाया और फिर उसे तोड़ने के बाद ही साधना के संग शादी रचाई. रामायण स्टाइल वाली इस अनोखी शादी को देखने के लिए पूरा गाँव उमड़ आया था. हर कोई आज के युग में इस तरह की शादी देख अचंभित था. जब साधना और मनोज की शादी हो गई तो वो दुल्हन को उड़न खटोले के रूप में हैलिकाफ्टर में बैठा कर ले गया. बता दे कि सतयुग में भी उड़न खटोले का जिक्र हैं जिसमे भगवान राम और माता सीता सवार हुए थे. ऐसे में साधना ने भी अपने होने वाले पति मनोज से यही मांग की थी. इसलिए मनोज ने शादी के लिए हैलिकाफ्टर का इंतजाम किया था. वो इसी में बैठ गाँव आया था. फिर शादी के बाद अपनी बीवी को इसी में सम्मान सहित बैठाकर ले गया.

उधर गाँव वालो का कहना हैं कि उन्होंने आज तक ऐसी अनोखी शादी नहीं देखी थी. उन्हें इस शादी में काफी मजा आया. इस अनोखी शादी की कुछ तस्वीरें भी इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं. जहाँ कई लोगो को ये शादी का स्टाइल पसंद आ रहा हैं तो वहीँ कुछ लोग इस हैलिकाफ्टर वाली बात को बेकार का शो ऑफ बता रहे हैं. वैसे आप लोगो को शादी करने का ये स्टाइल कैसा लगा हमें केंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही यदि आपको ये खबर पसंद आई तो इसे दूसरों साथ शेयर भी करे.

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...