Loading Posts...

पीली साड़ी वाली पोलिंग अफसर ने बताई अपने जीवन की सच्चाई, जानिए इनकी पूरी कहानी

बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक पीली साड़ी वाली चुनाव अधिकारी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. ईवीएम ले जाती हुई इस लेडी की यह तस्‍वीरें देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गईं. यह इतनी अधिक शेयर हुईं कि यह महिला पोलिंग अफसर सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं. हर कोई जानना चाहता था कि आखिर यह कौन हैं? इन्‍हें लेकर ऑनलाइन दावे भी अलग-अलग हैं. मगर हकीकत कुछ और है.

इनका नाम रीना द्विवेदी है और वह लखनऊ में पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग में कार्यरत हैं. उनकी ड्यूटी 5वें चरण के मतदान के समय लखनऊ से 40 किमी दूर नगराम के बूथ नंबर 173 पर लगी थी. वोटिंग से एक दिन पहले वह हाथ में ईवीएम मशीन लिए पोलिंग बूथ जा रही थीं. तब मीडिया फोटोग्राफर ने उनकी तस्वीर खींची जो बाद में वायरल हो गईं.

आज हर कोई इस महिला के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहता है. हालांकि इस महिला की रियल लाइफ में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए हैं. मूल रूप से यूपी के देवरिया जिले की रहने वाली रीना द्विवेदी बताती हैं कि साल 2004 में उनकी शादी पीडब्ल्यूडी विभाग में काम करने वाले सीनियर सहायक संजय द्विवेदी से हुई थी. लेकिन 2013 में उनकी मौत हो गई. रीना के मुताबिक पति के मौत के बाद उनकी  हिम्मत बिल्कुल टूट गई थी.

रीना ने बताया कि मुझे पति की जगह नौकरी मिली. आज मेरा बेटा 13 साल का है. रीना बताती हैं कि बचपन से मुझे अपने को फिट रहने का शौक था. यहीं कारण है कि मुझे फोटो सेशन करवाना अच्छा लगता है. वहीं मैं हमेशा ड्रेस कोड का सलेक्शन सोच समझकर करती हूं, जिससे मैं खूबसूरत नज़र आऊं.

तस्वीरें वायरल होने के बाद उन्होंने कहा कि लोग उनके साथ सेल्फी खिंचा रहे हैं, दूर-दूर से फोन आ रहे हैं. कभी ये सब अच्छा भी लगता है लेकिन फिर उलझन भी हो रही है. उन्होंने कहा कि मैं केवल अपना काम कर रही थी.

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...