Loading Posts...

IPL: धोनी की कप्तानी ने किया कमाल, 8वीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई

चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए IPL-12 के दूसरे क्वालिफायर में चेन्नई ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे. दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. 148 रनों के लक्ष्य को चेन्नई की टीम ने 19वें ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम रिकॉर्ड आठवीं बार फाइनल में पहुंच गई है. 1 जून यानि रविवार को होने वाले फाइनल में चेन्नई का सामना मुंबई से होगा.

फाफ- वाटसन की शानदार पारी
148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत अच्छी रही. फाफ डु प्लेसिस और शेन वाटसन ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की. इस दौरान फाफ ने अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. फाफ ने आउट होने से पहले 39 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद वाटसन ने मोर्चा संभाला और कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए. उन्होंने महज 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. चेन्नई को दूसरा झटका वाटसन (50) के रूप में लगा. उन्होंने अपनी 32 गेंदों की पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके बाद सुरेश रैना (11) और कप्तान एमएस धोनी (9) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए. अंबाती रायडू ने ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर लक्ष्य हासिल कर लिया और चेन्नई को जीत दिला दी. दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने 1-1 विकेट लिए.

चहर-हरभजन की घातक गेंदबाजी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 37 रन के कुल स्कोर पर दिल्ली ने दोनों ओपनरों को खो दिया. पृथ्वी शॉ 5 और शिखर धवन 18 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली को तीसरा झटका मुनरो के रूप में लगा. मुनरो 24 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 27 रन बनाए. कप्तान श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए. इसके बाद पंत और शेरफाने रदरफोर्ड ने दिल्ली की पारी को संभालने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 22 रन जोड़े. बड़े शॉट लगाने के चक्कर में रदरफोर्ड अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं कीमो पॉल और ट्रेंट बोल्ट दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. इशांत शर्मा ने पारी की अंतिम दो गेंदों पर दस रन बनाकर दिल्ली के स्कोर को 147 रन तक पहुंचाया. चेन्नई की ओर से दीपक चहर, हरभजन सिंह, रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो ने 2-2 विकेट लिए. वहीं इमरान ताहिर को 1 विकेट मिला.

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने इस मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया था. मुरली विजय की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया था. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में कोई चेंज नहीं किया था. यह मैच विशाखापट्टनम में खेला गया.

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...