Loading Posts...

कर्नाटक सरकार का काउंटडाउन, शाम 6 बजे तक की मोहलत

नवाबस्ट्रीट न्यूज़ डेस्क: कर्नाटक में चल रहा सियासी ड्रामा अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट ने आज (11 जुलाई) विधायकों के इस्तीफे के मुद्दे पर सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट ने सभी बागी विधायकों को आज शाम 6 बजे स्पीकर के सामने पेश होने को कहा है. SC ने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर को भी इस मामले में आज ही फैसला लेने के लिए कहा है. कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी को सभी बागी विधायकों को सुरक्षा देने का भी आदेश दिया.

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से जारी राजनीतिक संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त हो गया है. कोर्ट ने जेडीएस-कांग्रेस के 10 बागी विधायकों से आज शाम 6 बजे कर्नाटक के स्पीकर से मिलने को कहा है. SC ने कहा, अगर वे चाहें तो अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

इतना ही नहीं, कोर्ट ने कहा, कर्नाटक के स्पीकर को आज बचे हुए दिन में ही फैसला लेना होगा. अदालत ने कर्नाटक के DGP को आदेश दिया है कि वह सभी बागी विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराएं. मामले की अगली सुनवाई कल यानी 12 जुलाई को होगी.

इसी बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कैबिनेट बैठक बुलाई है. बता दें कि, अभी तक कुल 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, जिसकी वजह से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर संकट बना हुआ है.बुधवार को कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार बागी विधायकों को मनाने मुंबई पहुंचे थे, जहां से पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया था और जबरन बेंगलुरु भेज दिया.

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...