Loading Posts...

देश की सबसे बड़ी FIR लिख रहे ये 4 पुलिस कर्मी, पांचवें दिन भी पूरा होने की उम्मीद नहीं

नवाबस्ट्रीट: किसी मामले की FIR पूरी तरह से लिखने में हफ्तों का समय लग सकता है, आज के कंप्यूटर वाले दौर में ये बात जानकर आपको भी जरूर आश्चर्य होगा. लेकिन देश में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. एक घोटाले की एफआईआर लिखने में लगे 4 पुलिसकर्मियों को अबतक 4 दिन गुजर चुके है. आज पांचवें दिन भी लिखाई जारी है और अभी और वक्त लगने की बात सामने आ रही है. देश की यह सबसे बड़ी एफआईआर उत्तराखंड की काशीपुर कोतवाली में लिखी जा रही है.

दरअसल यह एफआईआर अटल आयुष्मान घोटाला मामले में दो अस्पतालों के खिलाफ दर्ज होनी है. इसे लिखते-लिखते अबतक 4 दिन गुजर चुके हैं और अभी और 3 दिन लगने की संभावना जताई जा रही है.  जी, इस एफआईआर को लिखने में लगे 4 सिपाही हफ्तेभर में घोटाले की रिपोर्ट दर्ज कर पाएंगे. यह एफआईआर हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में लिखी जा रही है.

काशीपुर कोतवाली क्षेत्र से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यहां पुलिस एफआईआर टाइप करने वाले कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की क्षमता 10 हजार शब्दों से ज्यादा नहीं होती, इसलिए इसे हाथों से लिखा जा रहा है.बताया जा रहा है कि यह एफआईआर स्वास्थ्य विभाग की टीम की शिकायत पर लिखी जा रही है.

टीम ने अटल आयुष्मान योजना के तहत राज्य के एमपी अस्पताल और देवकी नंदन अस्पताल में पिछले दिनों कई अनियमितताएं पकड़ी थीं. जांच में दोनों अस्पतालों के संचालकों की ओर से नियम के खिलाफ रोगियों के फर्जी इलाज के बिलों का क्लेम वसूलने का मामला पकड़ में आया था.

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...