Loading Posts...

फाइटर प्‍लेन मिग 29 का फ्यूल टैंक गिरा,सारी फ्लाइट्स रद्द

मिग-29 का ड्रॉप टैंक गिरने से लगी आग, बाल-बाल बचा लड़ाकू विमान

नई दिल्ली । गोवा हवाई अड्डे पर उस वक्त बड़ा हादसा होते-होते बच गया जब उड़ान भरने के साथ ही नौसेना के मिग 29के विमान का ड्रॉप(फ्यूल) टैंक नीचे गिर गया और आग लग गई। हालांकि विमान को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा और न कोई हताहत हुआ। आग की घटना के बाद हवाई अड्डे से होने वाली उड़ानों को कुछ घंटों के लिए रोक दिया गया।

भारतीय नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक, इस घटना के बाद गोवा हवाई अड्डे पर विमानों के परिचालन को दोबारा सुचारू ढ़ंग से शुरू करने की कोशिशें लगातार जारी हैं। उन्होंने बताया कि मिग 29के विमान पूरी तरह से सुरक्षित है।  उल्लेखनीय है कि विमानों के बाहरी हिस्से में लगे फ्यूल टैंक को ड्रॉप टैंक कहते हैं और इसमें अतिरिक्त ईंधन भरा होता है।

इस घटना पर भारतीय नौसेना के प्रवक्‍ता ने कहा है कि गोवा एयरपोर्ट पर विमानों के परिचालन को जल्‍द शुरू करने की कोशिश की जा रही है. नौसेना का विमान मिग 29के पूरी तरह से सुरक्षित है। हालांकि इस घटना का सीधा असर गोवा एयरपोर्ट पर आने और वहां से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स  पर पड़ रहा है।

फाइटर प्‍लेन मिग 29के जब उड़ान भर रहा था, तो तकनीकी कारणों से विमान का ड्रॉप टैंक एयरपोर्ट पर गिर गया. ट्रॉप टैंक के गिरते ही उसमें आग लग गई. बता दें कि लड़ाकू विमान में तेल ढोने की एक निश्‍चित क्षमता होती है। इसलिए अतिरिक्‍त तेल ढोने के लिए अलग से तेल टैंक जोड़े जाते हैं. जिन्‍हें ड्रॉप टैंक कहते हैं।

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...