Loading Posts...

मणिशंकर अय्यर की हुई एंट्री, आते ही नरेंद्र मोदी के खिलाफ कह दी ये बात

कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर एक बार फिर चर्चाओं में है. अय्यर ने 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे दिए गए अपने विवादास्‍पद बयान ‘नीच किस्‍म का आदमी’ को सही ठहराते हुए लेख लिखा है. एक अखबार में प्रकाशित उनके लेख के मुताबिक वे अपने बयान पर आज भी कायम हैं. उन्होंने मोदी को लेकर की गई टिप्पणी को सही ठहराते हुए कहा है कि वह अपनी टिप्पणी में भविष्यवाणी कर रहे थे.

बता दें कि मणिशंकर अय्यर ने साल 2017 में न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा था कि ” जो अंबेडकर जी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी उसको साकार करने में एक व्यक्ति का सबसे बड़ा योगदान था उनका नाम था जवाहर लाल नेहरू. अब इस परिवार के बारे में ऐसी गंदे बाते कहें और वो भी जबकि अबंडेकर की याद में एक बहुत बड़ा इमारत यहां उसका उद्घाटन हो रहा है. मुझको लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस प्रकार की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अय्यर के इस बयान पर काफी विवाद हुआ था. उस समय इसकी बीजेपी समेत कई दलों ने तीखी आलोचना की थी और मणिशंकर अय्यर ने इसके लिए माफी भी मांगी थी, लेकिन हाल ही में छपे एक लेख में उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल की रैलियों के बयानों का हवाला देते हुए कहा है, ‘याद है 2017 में मैंने मोदी को क्‍या कहा था? क्‍या मैंने सही भविष्‍यवाणी नहीं की थी?

अपने इस लेख में उन्‍होंने मोदी के रैलियों और इंटरव्‍यू में दिए गए बयानों का जिक्र किया है. मोदी की शैक्षिक पृष्‍ठभूमि का जिक्र करते हुए अय्यर ने भगवान गणेश की ‘प्‍लास्टिक सर्जरी’ और उड़नखटोलों को प्राचीन विमान बताने वाले उनके बयानों को ‘अज्ञानता भरे दावे’ कहे. इसके अलावा अय्यर ने उस इंटरव्‍यू का जिक्र भी किया जिसमें मोदी ने बालाकोट हमले के समय बादलों की आड़ का फायदा लेने की बात कही थी.

अपने लेख में अय्यर ने मोदी के उस बयान की भी आलोचना की, जिसमें मोदी ने कहा था कि ‘दिसंबर 1987 में राजीव गांधी आईएनएस विराट को पर्सनल टैक्‍सी की तरह लक्षद्वीप ले गए थे.’ इसी के बाद अय्यर ने लिखा है- ‘याद है 2017 में मैंने मोदी के बारे में क्‍या कहा था? क्‍या मैंने सही भविष्‍यवाणी नहीं की थी?

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...