Loading Posts...

विवाहिता के लिए हैवान बने ससुराल वाले, बेटे की चाह में देवर को सौंपी इज्ज़त

Loading...

नवाबस्ट्रीट: झुंझुनू ) । बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में पूरे देश में अपना लोहा मनवा चुके झुंझुनू जिले से शर्मशार करने वाली एक घटना सामने आई है। एक विवाहिता को तीन बेटियों की मां होने का दंश इस कदर झेलना पड़ा है कि परिवार के लोगों ने बेटे की चाह में उसे परिवार के ही दूसरे पुरुष को सौंप दिया।

झुंझुनू जिले में सुलताना के पीपली चौक में रहने वाली एक विवाहिता के साथ दो दिन पहले इस कदर मारपीट की गयी कि अब उसका इलाज जयपुर में चल रहा है। विवाहिता की मानें तो उसकी तीन बेटियां हैं। परिवार के लोग अभी भी बेटे की चाह में हैं। इसलिए उन्होंने पिछले दो-तीन महीनों से दबाव बना रखा है कि वह उनके ही परिवार में ससुर के बेटे के साथ बेटा पैदा करे। इसका वो विरोध कर रही है तो उसके साथ मारपीट की गई।

Loading...

विवाहिता के मायके वालों ने बताया कि दो दिन पहले उनकी बेटी के साथ मारपीट की गई। इसके बाद ससुराल वालों ने गुपचुप में ही चिड़ावा में इलाज करवाया और उसे घर ले आए। लेकिन उन्हें सूचना मिली कि इलाज कराने के बाद भी उसकी हालत ठीक नहीं है। इसके बाद जब मायके के लोग पहुंचे तो पीड़ित ने आपबीती बताई। इसके बाद परिजन उसे झुंझुनू के बीडीके अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन हालत गंभीर होने पर पीड़ित को जयपुर रेफर किया गया है।

परिजनों ने चिड़ावा थाने में ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है और केवल जांच की जा रही है का रटा-रटाया जवाब दिया है। पीड़ित की हालत गंभीर है। परिजनों ने काका ससुर के बेटे पर पीड़ित के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश के साथ-साथ ससुराल पक्ष के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।

महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक विप्लव न्यौला ने बताया कि इस मामले को कलेक्टर रवि जैन ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने जयपुर अस्पताल में फोन कर ब्लड उपलब्ध करवाया है। ताकि विवाहिता का ऑपरेशन किया जा सके। साथ ही महिला सहायता समिति की ओर से 50 हजार रुपये की सहायता दी गई है। इसमें से 35 हजार रुपये तो कैश विवाहिता के साथ गए परिजनों को दे दिए गए हैं। बाकी 15 हजार और भेजे जा रहे हैं। कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि विवाहिता के इलाज में कोई भी कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। साथ ही उन्होंने मामले में कार्रवाई को लेकर एसपी से भी बात की है।

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading...
Loading Posts...