Loading Posts...

किचन का ये बर्तन सबसे खतरनाक, ले सकता है पूरे परिवार की जान, कैसे?

आपको बता दें कि हर कोई अपनी रशोई में अलग अलग प्रकार का खाना बनाने के  लिए अलग अलग बर्तन रखते हैं. बता दें कि पहले समय में लोग मिट्टी आंदि के  बर्तन में खाना पकाते थे परंतु अब के नेये युग में लोग स्टील के बर्तनों का अपयोग करते हैं लेकिन इन्हीं में से कुछ बर्तन ऐसे हैं भी जो कि हमारे पूरे परिवार के जीवनके लिए घातक है , आइये बताते हैं आपकी किचन को लेकर मुख्य जानकारी..

दरअसल आज के समय में जल्दी खाना पकाने के लिए प्रेशर कुकर का प्रयोग करता है. जानकर हैरानी होगी कि इस बर्तन में खाना बनाना काफी हद तक खतरनाक है, ध्यान रखे कि जब भी आप इसे खोले तो अपने चेहरे को दूर हटाकर खोले क्योंकि इसकी भाप आपकी आंखों व त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं.

लोग खाना जल्दी बनाने के  लिए इसका प्रयोग तो कर लेते हैं परंतु वह नहीं जानते हैं कि  इस बर्तन में खाना पकता नहीं है बल्कि गलता नही ंहै. इसीलिए इसका ना ही प्रयोग करें तो बहेतर होगा, यदि खाना बनाना भी है तो इसमें हर सब्जी या अनाज नहीं उबालना चाहिए.

जानकारी के लिए बता दे कि इसमें कभी भी सूखा खाना ना पकाये हमेशा इसमें कुछ पानी डाल कर ही पकाये क्योंकि इससे कुकर फटने का खतरा रह सकता है.

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...