Loading Posts...

कलंकित हुए रिश्ते: ससुर की हैवानियत का शिकार हुई बहू

ससुराल परिवार पर नवविवाहिता को घर में बंद कर बेरहमी से पी’टने और बेहोश होने पर मरी समझकर घर के बाहर गली में फेंकने के आरोप लगे हैं। यह आरोप लड़की और उसके परिवार ने सास, ससुर पर लगाए हैं। मामला बुधवार देर रात का है। नवविवाहिता को मायके परिवार ने सिविल अस्पताल होशियारपुर में भर्ती करवाया है।

अस्पताल में भर्ती नवविवाहिता राजिंदर कौर ने बताया, उसकी शादी 27 जनवरी 2018 को कुलदीप कुमार से हुई थी। पति कुलदीप इटली से आया था और शादी के 2 महीने बाद फिर इटली चला गया। परिवार ने शादी पर गहने और दहेज भी दिया। लेकिन महीनेभर बाद ही पति विदेश जाने के लिए मायके से पैसे लाने की मांग करने लगा। मना करने पर मारपीट करता। पति इटली चला गया तो सास दहेज के लिए रोज झगड़ा करती। इस बारे मायके और बिचौले हैप्पी को बताया तो सास मंजीत कौर, ससुर देसराज और बिचौले हैप्पी ने परेशान करना शुरू कर दिया। वह तीनों मुझे कमरे में बंद कर पिटाई करते। जब कोई घर में आता ससुराल वाले उनके सामने मुझे पागल बताते। पति कुलदीप का विदेश से फोन आता तो सास उसे यही कहती कि तेरी पत्नी पागल और आवारागर्द है। पर कुलदीप से मुझे बात नहीं करने देती। पति ने मुझे खर्चा भेजना भी बंद कर दिया। आरोप लगाया कि सास और ससुर मुझ पर तलाक देने का दबाव डालने लगे।

पीड़िता बोली-कोरे कागज पर करा रहे थे साइन, गहने भी अलमारी से निकाल लिए : राजिंदर कौर ने आरोप लगाया कि बुधवार रात सास और ससुर ने बिचौले हैप्पी को घर बुलाया। मुझे कमरे में बंद कर कोरे कागज पर तलाक के लिए साइन करने का दबाव डालने लगे। कहा- हम कुलदीप की दूसरी शादी करेंगे। साइन करने से मना किया तो तीनों ने डंडों से पिटाई की। अलमारी तोड़कर मेरे सभी गहने निकाल लिए। विरोध किया तो इतना पीटा कि मैं बेहोश होकर गिर पड़ी। सुसराल परिवार ने मुझे मरा समझकर घर के बाहर फेंक दिया। घर के बाहर बेहोश पड़ी देख गांव के किसी व्यक्ति ने मेरे मायके सूचना दी।

पीड़िता के पिता बोले-पुलिस हेल्पलाइन 181 और थाना मेहटियाना में फोन किया, पर नहीं आई पुलिस : पिता हुस्न चंद और बहन कुलविंदर कौर ने बताया कि सूचना मिलने पर वह मेहटियाना पहुंचे तो पूछने पर सास और ससुर ने उनसे भी गाली-गलोच की और कहा कि आप अपनी लड़की को ले जाएं। हमारा इससे कोई संबंध नहीं रहा।उन्होंने थाना मेहटियाना समेत पुलिस हेल्पलाइन 181 नंबर पर फोन किया, पर पुलिस ने सुनवाई नहीं की।

आरोप झूठे, बहू से मारपीट नहीं की हमने भी शिकायत दी है : ससुराल 

नवविवाहिता राजिंदर कौर और उसके परिवार के लगाए आरोपों के बारे में पूछने पर राजिंदर के ससुर देसराज, सास मंजीत कौर और बिचौले हैप्पी ने कहा कि आरोप झूठे हैं। उन्होंने मारपीट नहीं की और कहा कि उन्होंने भी राजिंदर के मायके वालों के खिलाफ झगड़े की थाने में शिकायत दी है।

ऐसी शिकायत नहीं आई, बयान लेकर कार्रवाई करेंगे: एसएचओ 

मेहटियाना के एसएचओ बलविंदरपाल से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसे मामले की जानकारी नहीं है। मामला गंभीर है। पुलिस भेजकर राजिंदर कौर के बयान लेकर केस की जांच करेंगे। जांच के बाद आरोपी सुसराल परिवार पर कार्रवाई की जाएगी।

0
HeartHeart
0
HahaHaha
0
LoveLove
0
WowWow
0
YayYay
0
SadSad
0
PoopPoop
0
AngryAngry
Voted Thanks!
Loading Posts...